5 ways to make money online

नमस्कार मित्रों ।
मैं आपका अपना नीरज शर्मा ।
स्वागत करता हु अपने ब्लॉग business inspiring में ।
आज में आपको बताने वाला हु की आप कैसे घर बैठे पैसे कमा सकते हैं थोड़ी सी मेहनत करके।

1 .यूट्यूब:


आज बहुत से लोग अपना यूट्यूब चैनल स्टार्ट करके लाखो कमाते है । आप यूट्यूब पर चैनल बनाना ऑनलाइन सिख सख्ते है । आपको यूट्यूब चैनल बनाने के लिए सिर्फ एक unique skill की अवश्यक्ता होती है । आपके कितने ज्यादा सब्सक्राइबर और व्यूज होते ह उतनी ही आपकी इनकम ज्यादा होती है । भारत में 20 मिलियन सब्सक्राइबर प्राप्त करने वाला एकमात्र सिंगल क्रिएटर मिस्टर अमित भड़ाना है । जिनकी मंथली इनकम 12 से 15 लाख के बीच हैं ।

2. ब्लॉग्गिंग : 


जैसे आपके पास कोई स्किल हैं और आप ये किसी दूसरे के साथ शेयर करना चाहते हैं तो यूट्यूब के बाद दूसरा प्लेटफॉर्म  ब्लॉग्गिंग ही है। आप blogger.com से अपनी वेबसाइट और ब्लॉग को डिजाईन कर सकते हैं । और महीने के लाखों कमा सकते हैं ।

3. एफिलिएट मार्केटिंग:


अगर आपका ब्लॉग या यूट्यूब चैनल मोनेटाइज हो जाता ह तो आप एफिलिएट मार्केटिंग सुरु कर सकते हैं । इसके लिए आपको अमेज़न या फ्लिपकार्ट से मेम्बरशिप लेनी होगी और किसी भी प्रोडक्ट का लिंक अपने पेज में डाल सकते हैं ।अगर कोई व्यक्ति उस लिंक से प्रोडक्ट को परचेस करता ह तो आपको कमीशन मिलता है। 

4.इंस्टाग्राम इंफ्लुएंसर :


आज की युवा पीढ़ी फेसबुक और इंस्टाग्राम पर अपना समय खर्च करते ह । तो आप उनके बिज़नस पेज को मैनेज करके उनसे कुछ फीस चार्ज कर सकते ह । और साथ ही आप उनको कुछ टिप्स दे सकते ह जिनसे उनका इंस्टाग्राम पेज ज्यादा से ज्यादा ग्रो कर सके । 

4.इ कॉमर्स स्टोर :


दोस्तों अमेज़न और फ्लिपकार्ट जैसी कई कंपनी आपको अपना प्रोडक्ट सेल करने के लिए एक प्लेटफॉर्म देती ह । आप अपने प्रोडक्ट को उस प्लेटफॉर्म पर जाकर सेल कर सकते ह । भारत में आने वाले 2 सालों में इ कॉमर्स स्टोर्स का व्यापार लगबग तीन घुना बढ़ जायेगा । तो दोस्तों आपके लिए ये सुन्हेरा मौका ह की आप अपने प्रोडक्ट को ऑनलाइन बेचे । 
आशा करता हु की आपको मेरा पोस्ट पसंद आया होगा । जुड़े रहने के लिए धन्यवाद । 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

कुत्तों के वजन को कैसे कम करें । how to get slim your dog .

How to pay off all your debt in 5 simple steps.